Saturday 1 June 2019

Eid Mubarak Wishes in Hindi 2019 : Happy Eid Mubarak Messages and Quotes

Eid Mubarak Messages, Eid Mubarak wishes, Eid Mubarak sms, eid mubarak message, eid messages
Eid Mubarak Wishes 2019 : Happy Eid Mubarak Messages and Quotes

Eid Mubarak Messages : Eid is the biggest festival for Muslims. The Almighty Allah blessed them with two joys eid day each year. The first one is “Eid-Al-Fitr” which comes after one month of fasting during the holy month of “Ramadan“. And “Eid-Al-Adha” which is called the “Sacrifice Feast”, is the second of two biggest Islamic holidays celebrated worldwide each year. Wishing a happy Eid day and saying Eid Mubarak to your dearest and loved ones is not only satisfying but also reflects the significance of this day to you. So, here we have some best Eid Mubarak messages in English for you to help you find the best one for your friends, family, girlfriend, boyfriend, sister, brother, boss and even for your husband or wife.










Eid Mubarak(ईद मुबारक) Wishes in Hindi
अल्लाह आपके लिए सुख और समृद्धि के दरवाजे खोल दे। आपको और आपके परिवार को ईद मुबारक। इस ईद के दौरान एक धन्य समय का आनंद लें।
आप इस दिन अपने जीवन को और अधिक सुंदर बनाने के लिए एक लाख कारण खोज सकते हैं। ईद की खुशी हजार गुना हो जाए और हमेशा आपके साथ रहे। ईद मुबारक!
मैं आपको और आपके परिवार को ईद की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। अल्लाह आपकी सभी प्रार्थनाओं को स्वीकार करे और आपके सभी दोषों को क्षमा करे। ईद मुबारक!
Eid Mubarak wishes in Hindi 2019
May this beautiful occasion if Eid gives you all reasons to make your life even more beautiful.Wishing you a happy Eid Day
इससे पहले कि हम सुख और समृद्धि मांगें, हमें दया की माँग करनी चाहिए। अल्लाह हम पर अपनी रहमत बरसाए। ईद मुबारक!

अल्लाह आपके सभी सपनों और आशाओं को पूरा करे। आपका जीवन स्वर्ग का बगीचा बन जाए! आपको और आपके प्यारे परिवार को ईद मुबारक!

ईद आपके पूरे दिल से खुश करने और हंसने का दिन है। यह अल्लाह पर हमारे सभी स्वर्गीय आशीर्वाद के लिए आभारी होने का दिन है। आपको ईद उल फितर मुबारक हो।

जब तक आप अल्लाह पर विश्वास रखते हैं, कोई भी बुराई आपके दिल को नहीं छू सकती है और कोई भी दुःख आपके दिन को बर्बाद नहीं कर सकता है। इस ईद पर आपका जीवन हर्ष और उल्लास से भर जाए!

यह धन्य दिन उस सर्वशक्तिमान को धन्यवाद देने के लिए है जो उसने हमें दिया है। वह आपकी सभी प्रार्थनाओं को पूरा करे और आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करे। ईद मुबारक!

अल्लाह का आशीर्वाद अपने दिल से स्वीकार करें और अपनी आत्मा को बोझिल करने वाले दुखों को भूल जाएं। उन क्षणों का आनंद लें जो आप अपने परिवार के साथ साझा करते हैं। ईद का दिन मुबारक!



तनाव में रहने से थोड़ा आराम करें और यह ईद है इसलिए मनाएं! हमारे साथ शामिल होने के लिए आपका स्वागत है। जीवन इतना अंतहीन स्वादिष्ट है। ईद का दिन मुबारक!

अब जीना शुरू करो और कल की चिंता करना छोड़ दो। तनाव में बिताने के लिए जीवन बहुत छोटा है। बस हर दिन के हर पल का आनंद लें। इस ईद के दिन आप के बारे में सोच।

ईद मुबारक! पल को जब्त करें और खुश रहें। क्योंकि एक खुशहाल जीवन बनाने के लिए बहुत कम की आवश्यकता होती है, यह सब आपके भीतर और आपके सोचने के तरीके में है।
Eid wishes, Eid Mubarak Wishes in Hindi  2019, ईद मुबारक  Wishes, Eid Wishes, Eid SMS and Messages, Eid Mubarak Messages, Eid Mubarak wishes, Eid Mubarak sms, eid mubarak message, eid messages,
यह ईद आपको खुशियों की सौगात लाए, हो सकता है कि इस पवित्र दिन पर आपकी सभी इच्छाएँ पूरी हों और आप और आपके परिवार पर अल्लाह की कृपा हो। ईद मुबारक!

बता दें कि ईद का यह खास मौका आपके जीवन को स्वर्ग के रंगों से सराबोर करता है। मैं आपके और आपके परिवार के लिए शानदार ईद का दिन चाहता हूं।

यह ईद आपके जीवन में एक और सफल वर्ष की शुरुआत हो। आपको और आपके प्यारे परिवार को ईद मुबारक!

एक बच्चे की तरह आनंद लें और अल्लाह के लिए आभारी रहें क्योंकि उसने सभी मुसलमानों को इतने खूबसूरत दिन के लिए शुभकामनाएं दी हैं। आप को ईद मुबारक!

मई ईद का यह खूबसूरत अवसर आपको अपने जीवन को और भी खूबसूरत बनाने के लिए सभी कारण देता है। आपको ईद की मुबारकबाद! ईद मुबारक!

बता दें कि यह ईद उन लोगों के लिए प्यार और देखभाल करने का अवसर है, जिन्हें प्यार और देखभाल करने की जरूरत है। सभी को ईद मुबारक!

Eid Mubarak Messages for Friends

जब मैं उदास महसूस कर रहा हूं तब भी आप चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं। एक दोस्त की तरह हमेशा के लिए एक खजाना है। अल्लाह आप पर अपनी कृपा बरसाए। ईद मुबारक प्रिय!

सच्चे दोस्त से बड़ा दुनिया में कोई आशीर्वाद नहीं है। आप जैसे मित्र को देने के लिए मैं हर दिन भगवान का धन्यवाद करता हूं। आपको और आपके परिवार को ईद मुबारक!

मेरे लिए सबसे खूबसूरत चीज आपको मुस्कुराते हुए देखना है। तुम मेरे दिल के इतने करीब हो कि कोई तुम्हें हरा भी नहीं सकता। इस ईद का पूरा आनंद लें। ईद मुबारक!

आपकी दयालुता और ईमानदारी मुझे बहुत आश्चर्यचकित करती है। तुम, मेरे दोस्त, मणि का एक दुर्लभ टुकड़ा हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि आपको मेरा सबसे अच्छा दोस्त मिला। आप को ईद मुबारक!

अच्छा खाना, अच्छे दोस्त और अच्छी हंसी। मुझे खुशी नहीं है कि क्या होता है या रास्ते में क्या बदलाव आता है। हैप्पी ईद डे!

हर ईद आप जैसे दोस्तों के साथ अधिक सुखद होती है। मैं आप सभी से प्यार करता हूं और आप सभी को सबसे खास ईद मुबारक की शुभकामनाएं देता हूं!

ईद के इस पावन अवसर को हमारी मित्रता के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। इस वर्ष आपको और आपके परिवार को एक यादगार ईद की बधाई! ईद मुबारक।

ईद की खुशियाँ आपके जैसे दोस्त के बिना अधूरी हैं। आप मेरे ईद इतने खास होने का कारण हैं। ईद मुबारक प्रिय मित्र!

आइए इस पावन अवसर को मित्रता के एक और अद्भुत वर्ष बिताने की खुशी के साथ मनाएं। आपको एक अद्भुत ईद के दिन की शुभकामनाएं!

इस विशेष अवसर पर आइए एक वादा करें कि चाहे कुछ भी हो, हम जीवन भर एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त बने रहेंगे। ईद मुबारक।

मेरा मानना ​​है कि सर्वशक्तिमान अल्लाह ने हमें खुश रहने और अपने जीवन का आनंद लेने के लिए इस जॉली दुनिया में रखा। इसलिए उन्होंने कुछ खुशियाँ मनाईं और यह ईद ऐसी ही एक खास है। बहुत ख़ास ईद का जश्न है!

आइए इस खुशियाँ मनाएँ ईद के अवसर पर नई ड्रेस पहने, मिठाई खाएँ और बहुत सारे स्वादिष्ट भोजन करें। एक महान ईद के दिन की शुभकामनाएं!

Eid Mubarak Messages for Family

जैसे-जैसे पवित्र दिन नज़दीक आ रहा है, मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं आप लोगों के साथ फिर से आने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता। मेरे दिल की गहराई से आपको प्यार करता हूँ। आप सभी को ईद मुबारक!

प्रिय माँ और पिताजी, मैं आपके साथ दिन बिताने के लिए माता-पिता की तरह भाग्यशाली महसूस करता हूं। आप हर ईद का दिन स्वर्ग में बिताने वाले दिन की तरह लगता है यही कारण है। आप को ईद मुबारक!

एक और आश्चर्यजनक वर्ष को अलविदा करें और अर्धचंद्र, सुंदर नई पोशाक और निश्चित रूप से सभी स्वादिष्ट भोजन का स्वागत करने के लिए तैयार रहें। मेरे प्यार करने वाले परिवार को ईद मुबारक! मैं आप सभी से प्यार करता हूं!
Eid wishes, Eid Mubarak Wishes in Hindi  2019, ईद मुबारक  Wishes, Eid Wishes, Eid SMS and Messages, Eid Mubarak Messages, Eid Mubarak wishes, Eid Mubarak sms, eid mubarak message, eid messages,
मैं अपने प्यारे परिवार को ईद मुबारक कहने के लिए आज रात चाँद भेज रहा हूँ। आशा है कि यह मुझे घर पहुँचने से पहले ही बना सकता है। मुझ से उन्नत ईद मुबारक!

यहां तक कि अगर मैं इस ईद के दिन आपके साथ नहीं हूं, तो मैं चाहता हूं कि आप यह जान लें कि मेरा दिल हमेशा आपके साथ है, सभी खुशियां और खुशियां साझा करें। इस ईद का पूरा आनंद लें। आप सभी को प्यार!

मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं क्योंकि वह मुझे एक साल में दो शानदार दिनों के साथ आशीर्वाद देता है, जिन्हें मैं अपने जीवन में सबसे ज्यादा प्यार करता हूं और उनकी देखभाल करता हूं!

यह मत भूलो कि हर दिन तुम जीवित हो एक विशेष अवसर है। आपका हर दूसरा, हर मिनट, हर घंटे यहां तक कि हर सांस अल्लाह की तरफ से एक उपहार है। उसे इस ईद के दिन सब कुछ के लिए धन्यवाद दें!

Eid Mubarak Messages for Husband/Wife

मेरे जीवन में इतने सारे रंग जोड़ने के लिए धन्यवाद। आप मुझे हर समय जीवित और विशेष महसूस कराते हैं। अल्लाह आपकी रक्षा करे और आपको सफलता और खुशी की ओर ले जाए। ईद मुबारक प्रिय।

आपके साथ हर ईद अल्लाह की दुआ की तरह है। हमेशा मेरे साथ रहने के लिए धन्यवाद। जिस व्यक्ति से मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं, उसे ईद मुबारक।

आपका प्यार मेरे हर दिन को इतना खास बनाता है। और जब ईद की बात आती है, तो मेरा आनंद दोगुना हो जाता है क्योंकि मेरे पास आपके साथ दिन बिताने और खुशियाँ साझा करने के लिए होता है।

खूबसूरत पार्टनर के साथ खूबसूरत दिन बिताने से ज्यादा अद्भुत कुछ नहीं लगता। मैं तुमसे प्यार करता हूँ। ईद मुबारक प्रिय!

आप यही कारण हैं कि मेरा जीवन प्रत्येक दिन इतना रंगीन है। मुझे इस ईद को तुम्हारे लिए एक रंगीन बना दो! ईद मुबारक मेरे प्यार!

ईद मेरे लिए खुशी का दिन नहीं है। यह एक दिन है जो मुझे बहुत सारे उपहारों के साथ अपने जीवन को आशीर्वाद देने के लिए अल्लाह का आभारी महसूस करता है, जिसमें अब मैं ईद मुबारक भी शामिल हूं!

आपके साथ, हर ईद पिछले वर्ष की तुलना में अधिक अद्भुत है। इन सभी वर्षों में मेरे साथ रहने और मुझे आपके लिए अल्लाह का आभारी होने के लिए धन्यवाद! ईद मुबारक!

आजकल एक संपूर्ण आत्मा को खोजना कठिन है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे एक ही व्यक्ति में एक संपूर्ण आत्मा और सच्चा प्यार मिला है। ईद मुबारक प्रिय!

Eid Mubarak Messages for Girlfriend/Boyfriend

I feel happy because I am getting one more Eid to love you, to care for you and to pray for you. You mean everything to me. Eid Mubarak!
God knows how grateful I am for having you as my lover. I want to live a thousand years more only to love you. Eid Mubarak, my love!
I pray to God that he gives you more happiness and reward you with a bright future. You deserve the absolute best in life. May this Eid be unforgettable for you!
Eid wishes, Eid Mubarak Wishes in Hindi  2019, ईद मुबारक  Wishes, Eid Wishes, Eid SMS and Messages, Eid Mubarak Messages, Eid Mubarak wishes, Eid Mubarak sms, eid mubarak message, eid messages,
मैं चाहता हूं कि आप जीवन में हमेशा मेरे साथ रहें। आपके साथ, मेरे जीवन में हर अवसर और हर त्योहार सुंदर हो। ईद मुबारक।

मैं आपके जीवन के हर दिन को ईद का दिन बनाना चाहता हूं। मुझे तुमसे इतना प्यार हो गया है कि अब मैं तुम्हारे बारे में कुछ नहीं सोच सकता! बहुत प्यार के साथ मेरे प्यारे, आपको ईद उल फितर मुबारक हो!

जबसे मैं आपसे मिली, मेरी जिंदगी एक रोमांटिक फिल्म बन गई है। इस साल ईद पर फिल्म रिलीज होने दें! ईद मुबारक प्रिय!

मेरे जीवन में सबसे खूबसूरत व्यक्ति को ईद मुबारक! मैं तुमसे ज्यादा प्यार करता हूँ तुम कल्पना कर सकते हो और तुम्हारे साथ एक हजार ईड्स बिताना चाहते हो!

मेरे प्यारे प्यारे को एक विशेष ईद के दिन की शुभकामनाएं। अल्लाह से दुआ करें कि वह हमेशा हमें हमेशा के लिए ऐसे ही जोड़े रखे।

अल्लाह का शुक्र है कि वह हमें उसी रास्ते को साझा करने के लिए साथ लाया। अब, ईद की खुशी और खुशी को साझा करें क्योंकि पवित्र ईद दरवाजे पर लगभग दस्तक दे रही है! ईद मुबारक!

इस ईद को वह दिन होने दें, जिस दिन हम एक-दूसरे को कभी न जाने देने और मानव जाति के पवित्र उद्देश्य की सेवा करने के लिए अपना जीवन समर्पित करने का वादा करते हैं!

ईद मुबारक भाई की कामना करता है

अल्लाह आपकी ज़िन्दगी को कामयाबी से सजाए और आपके रौशन को जन्नत की रौशनी से रोशन करे। आप हमेशा मेरी दुआओं पर कायम हैं। ईद मुबारक, भाई!

हो सकता है कि अल्लाह की कृपा बारिश की बूंदों की तरह आपके ऊपर गिर जाए और आपकी सारी समस्याएं धुएं के गुबार की तरह गायब हो जाएं। हमेशा अल्लाह पर भरोसा रखो। ईद मुबारक।

अल्लाह आपके जीवन में शांति और सुकून लाए। अल्लाह आपकी सभी प्रार्थनाओं को स्वीकार करे और आपको हमेशा सर्वश्रेष्ठ के साथ पुरस्कृत करे। दुनिया के सबसे अच्छे भाई को ईद उल फितर मुबारक।

आपका प्यार, परवाह और ईमानदारी आपको दुनिया का सबसे अच्छा भाई बनाती है। जब भी मैं आपकी ओर देखता हूं, मैं अल्लाह का आभारी महसूस करने में मदद नहीं कर सकता हूं! ईद मुबारक!

जब तक मेरा तुम्हारे जैसा भाई है, दुनिया का कोई भी दुःख मेरे दिल को छू नहीं सकता। आप दुनिया के सबसे अच्छे भाई हैं। ईद मुबारक प्रिय भाई! भगवान आपका भला करे।

Eid Wishes for Sister
आप एक आनंदित आत्मा हैं जिसे भगवान ने मुझे एक बहन के रूप में दिया। मेरे जीवन को अद्भुत बनाने के लिए धन्यवाद। आपको ईद मुबारक बहन की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!

ईद मुबारक सबसे खूबसूरत परी जिसके बिना मेरा बचपन इतना उबाऊ और बेजान होता। आपको ईद उल फितर मुबारक हो।

आपने हमेशा मेरी तरह माँ की देखभाल की और पिताजी की तरह मेरी रक्षा की। आपके बिना शर्त प्यार और ममता ने मुझे हर समय सुरक्षित महसूस कराया। यह ईद आपके लिए खुशियाँ और अच्छी सेहत लाए!

मेरे दिल के सबसे गहरे कोने से बहुत प्यार और सम्मान के साथ ईद मुबारक की बधाई। आप जैसी बहन पाकर मैं खुद को खुशकिस्मत समझता हूं। ईद मुबारक!

आप जैसी बहन सौभाग्यशाली लोगों के लिए ही आशीर्वाद है। मैं अल्लाह को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि आपने मुझे अपनी जैसी बहन दी। ईद मुबारक!

Eid Mubarak Wishes for Colleagues

May your life be filled with success and your house with happiness. Eid Mubarak to you and your family. Enjoy the day to the fullest!
Take a break from all the stresses and give some time to your family. May this bring you all the things you need in life. Eid Mubarak!
https://festivalnewwishcards.blogspot.com/2019/06/eid-mubarak-wishes-2019-happy-eid.html
मैं आपको एक दिन मज़ा, चीयर्स, और मुस्कुराहट से भरा चाहता हूं। अल्लाह को हर चीज के लिए धन्यवाद देना न भूलें क्योंकि वह आपसे प्यार करता है। हैप्पी ईद उल एफआईटीआर!

कल के बारे में सोचने में अपना समय बर्बाद न करें। क्योंकि अल्लाह के पास आपके लिए एक योजना है और वह हमेशा सभी के लिए सबसे अच्छी योजना है। ईद मुबारक!

अल्लाह की दुआएँ आपके जीवन में बाढ़ की तरह आती रहें और आपको सफलता और समृद्धि की भूमि तक पहुँचाए! ईद मुबारक!

Eid Mubarak Wishes for Boss

न केवल एक मालिक बल्कि एक अभिभावक और हमारे लिए एक संरक्षक होने के लिए धन्यवाद। आपका जीवन असीम खुशियों से भर जाए! ईद मुबारक!

अल्लाह आपको आपके सभी अच्छे कामों के लिए पुरस्कृत करे और आपके जीवन को सफलता, ज्ञान और समृद्धि प्रदान करे। आपको ईद उल फितर की बहुत बहुत शुभकामनाएं!

सर्वशक्तिमान अल्लाह का प्यार आपके साथ हमेशा बना रहे। हो सकता है वह आपको लंबी आयु प्रदान करे। दुनिया के सबसे बुद्धिमान और सबसे आश्चर्यजनक मालिक ईद मुबारक!

जीवन में सफलता और गौरव आपके सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं। आप अपने विचारों और दर्शन के साथ दुनिया को विस्मित करना जारी रख सकते हैं। ईद मुबारक!

जैसा कि सभी महीनों की पवित्र अवधि समाप्त होने वाली है, मैं चाहता हूं कि आप यह जानना चाहते हैं कि मैं आपके लिए प्रार्थना कर रहा हूं कि आप अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाल दिनों के साथ धन्य हैं। ईद मुबारक!

Eid Quotes and Prayers 

यह आप है, जिसकी हम पूजा करते हैं, और आप हमसे मदद माँगते हैं। - पवित्र कुरान 1: 5

अपने भगवान को सुबह और शाम याद रखें, आपके दिल में विनम्रता और भय के साथ गहरा; और कम आवाज़ में भी; उन लोगों में से मत बनो, जो असहाय हैं। - पवित्र कुरान 7: 205

क्षमा दिखाएँ, न्याय के लिए बोलें और अज्ञानी से बचें। - पवित्र कुरान 7: 199

जो कोई भी अपने भगवान से मिलने की इच्छा रखता है, उसे अच्छे कर्म करने चाहिए और किसी को अपने भगवान की पूजा में शामिल नहीं करना चाहिए। - पवित्र कुरान 18: 110

यह कुरान सबसे अच्छे मार्ग के लिए मार्गदर्शन करता है, और विश्वासियों के लिए अच्छी खबर लाता है जो एक धर्मी जीवन जीते हैं, कि वे एक महान सम्मान के योग्य हैं। - पवित्र कुरान, 17: 9

अल्लाह और उसके फ़रिश्ते पैगंबर पर आशीर्वाद भेजते हैं: हे तुम जो विश्वास करते हो! आप उस पर आशीर्वाद भेजें, और उसे पूरे सम्मान के साथ सलाम करें। - पवित्र कुरान 33:56

हे विश्वास करने वाले! शांति [इस्लाम] में पूरी तरह से प्रवेश करें। शैतान के नक्शेकदम पर न चलें। वह आपके लिए एक बाहरी दुश्मन है। - पवित्र कुरान 2: 208

और जो कोई भी अल्लाह तआला से डरता है और अपना कर्तव्य रखता है, वह उसके लिए (हर मुश्किल से) बाहर निकलने का रास्ता बनाएगा। - अल-तालाक 65: 2

हमारी ईद मुबारक इच्छाओं और संदेशों के साथ इस पवित्र त्योहार के दौरान प्यार फैलाएं। ईद सभी के लिए खुश होने के लिए बहुत सारे कारण लाता है। पवित्र रमजान में पूरे एक महीने के उपवास के बाद मस्ती करने और दावत का आनंद लेने का दिन है। यकीन है, हर कोई खुश और मुस्कुरा रहा है, लेकिन जब वे एक हार्दिक ईद मुबारक इच्छा आप प्राप्त करते हैं, तो उनकी खुशियाँ बहुत अधिक हो जाती हैं। ईद मुबारक संदेश और शुभकामनाएं आपको अपने दिल में महसूस होने वाली खुशी को फैलाने और साझा करने में सक्षम बनाती हैं। और कौन नहीं जानता कि साझा खुशी एक दोहरी खुशी है!

Labels: , , , , , , , ,